Samsung Galaxy M55 Launch Date In India

Samsung Galaxy M55 Launch Date In India: ओ तेरी, बहुत जल्द सैमसंग 64 मेगापिक्सल कैमरा और 8GB रैम के साथ लॉन्च करने वाला है एक नया स्मार्टफोन

Rate this post

Samsung Galaxy M55 Launch Date In India: दोस्तों जैसा कि आप सब जानते हैं कि दुनिया की सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग साउथ कोरिया देश की कंपनी है। और इस कंपनी के स्मार्टफोन दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किए जाते है जिसकी वजह से कंपनी ने एक बार फिर अपने M सीरीज के अंतर्गत आने वाले एक दमदार नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy M55 तो बहुत जल्द भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है।

तो दोस्तों अगर आप भी इस समय अपने लिए एक नए स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए सैमसंग का यह नया अपकमिंग स्मार्टफोन बेस्ट हो सकता है क्योंकि यह स्मार्टफोन सैमसंग एक दमदार कैमरे, तगड़ी स्टोरेज और पावरफुल प्रोसेसर के साथ बहुत ही कम बजट में जल्द ही भारत में लांच होने वाला है। अभी हाल ही में सैमसंग के इस स्मार्टफोन के फीचर्स लीक हुए है इसमें बताया जा रहा है की Samsung Galaxy M55 में 8GB की रैम और 5000 mAh की एक पावरफुल बैटरी मिलने वाली है।

तो दोस्तों अगर आप भी सैमसंग के इसमें स्मार्टफोन को खरीदने का मन बना लिया है तो खरीदने से पहले Samsung Galaxy M55 Full Specification के बारे में बिस्तर में जानकारी पता होना चाहिए तो चलिए ज्यादा देर ना करते हुए इस लेख की शुरुआत करते हैं और जानते हैं कि Samsung Galaxy M55 Launch Date In India क्या है।

Samsung Galaxy M55 Launch Date In India

दोस्तों सैमसंग के इस नीचे स्मार्टफोन Samsung Galaxy M55 के फीचर्स के बारे में जानने से पहले भारत देश में सैमसंग कंपनी अपने स्मार्टफोन को कब लॉन्च करने वाली है इसके बारे में पता होना चाहिए तो बात करें Samsung Galaxy M55 Launch Date In India की तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लांच के बारे में अभी तक कुछ भी अधिकारी के घोषणा नहीं की गई है। जबकि अभी हाल ही में इस स्मार्टफोन को गूगल प्ले कंसोल पर इसका लुक देखे जाने पर चर्चा में बना हुआ है।

लेकिन भारत देश में कुछ बहुत ही प्रसिद्ध टेक्नोलॉजी जगत के न्यूज़ पोर्टल के अनुसार यह स्मार्टफोन भारत में 15 अप्रैल 2024 को अमेज़न पर लांच होने वाला है।

Samsung Galaxy M55 Full Specification

दोस्तों जैसा कि अभी हमने आपके ऊपर Samsung Galaxy M55 Launch Date in India के बारे में बताया है। तो अब आपके मन में सैमसंग का ये नया स्मार्टफोन Samsung Galaxy M55 कैसे स्पेसिफिकेशन के बारे में जानने की इच्छा होगी तो चलिए अब हम आपको इसी स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में विस्तार में जानकारी देते हैं।

Samsung Galaxy M55 Display

दोस्तों सैमसंग के इस नए स्मार्टफोन के डिस्प्ले फीचर की बात कर तो कंपनी ने इसमें 6.78 इंच का एक बड़ा सुपर अमोलेड प्लस का डिस्पले पैनल देखने को मिल सकता है। इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1080 x 2400px और 388 ppi की पिक्सल डेंसिटी देखने को मिल सकती है। सैमसंग के इस फोन का डिस्प्ले पंच होल टाइप का डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें अधिकतम हमें 1200 निट्स का पिक ब्राइटनेस और 120 Hz का डिस्प्ले रिफ्रेश रेट मिल सकता है। इन सब के अलावा कंपनी ने स्मार्टफोन के डिस्प्ले को प्रोटेक्शन देने के लिए इसमें Corning Gorilla Glass का प्रोटेक्शन भी मिल सकता है।

Samsung Galaxy M55 Storage

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता है कि साउथ कोरियन स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग अपने स्मार्टफोन में हमेशा एक अच्छी स्टोरेज कैपेसिटी देता है एक की वजह से आज इस कंपनी के स्मार्टफोन दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इस बार भी अपने इस नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy M55 मैं मैं 8GB की रैम और 128 जीबी 256 जीबी  की इंटरनल स्टोरेज दी जाने वाली है। इसी के साथ इसी स्मार्टफोन में हमें अप मेमोरी कार्ड स्लॉट भी देखने को मिलेगा जिसकी मदद से हम ऐसी स्मार्टफोन की स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

Samsung Galaxy M55 Camera

अभी हमने आपके ऊपर सैमसंग के इस नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy M55 के डिस्प्ले और स्टोरेज के फीचर्स के बारे में विस्तार में जानकारी दी है तब आपके मन में इस स्मार्टफोन के कैमरा क्वालिटी के बारे में जागरूकता पैदा हुई होगी तो चलिए अब हम आपको सैमसंग की इस नीचे स्मार्टफोन के कैमरा क्वालिटी के बारे में बताते हैं।

Samsung Galaxy m55 के कैमरा में रियर कैमरा में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है और सेकेंडरी कमरे में 8 मेगापिक्सल और इसका थर्ड कैमरे में 2 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है, जो की OIS फीचर्स के साथ देखने को मिलेगा। इसके कैमरा फीचर्स भी बात करें तो इसके जरिए हम कंटीन्यूअस शूटिंग, HDR, टाइम लेप्स, पोर्ट्रेट, नाइट मॉड, सुपरमून और स्लो मोशन जैसे बहुत सारे आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

बात करें सैमसंग के इस स्मार्टफोन की फ्रंट यानी सेल्फी कैमरा की तो कंपनी ने इसमें सेल्फी लेने के लिए इसके फ्रंट कैमरा में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जिसकी मदद से हम 4K @ 30 fps तक की वीडियो रिकॉर्ड कर सकते है।

Samsung Galaxy M55 Battery

चलिए अब सैमसंग के इतना स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो कंपनी ने इसमें 5000 mAh की एक बड़ी लिथियम पॉलीमर बैटरी दी गई है। जो की एक नाम नॉन रिमूवेबल टाइप बैटरी है। इसी के साथ इस बड़ी से बैटरी को चार्ज करने के लिए इसमें USB Type-C का 25W फास्ट चार्जर सपोर्ट दिया गया है। जिसकी मदद से फोन को फुल चार्ज होने में कम से कम 65 मिनट का समय लग सकता है।

Samsung Galaxy M55 Price In India

दोस्तों इस लेख की शुरुआत में हमने आपको Samsung Galaxy M55 Launch Date In India के बारे में जानकारी दी थी तो अगर आप भी इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो इसकी कीमत भारत में ख़बरों के अनुसार यह स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरिएंट में आने वाला है जिसकी शुरुआती कीमत 29,990 रुपये होगी।

इन सब को भी पढ़ें:

Share It

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top