CA Foundation Result 2023-24: कुछ ही देर में चार्टर्ड अकाउंटेंट फाउंडेशन का रिजल्ट जारी होने वाला है, जानिए कैसे करे चेक

Rate this post

CA Foundation Result 2023-24: दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको ICAI द्वारा दिसंबर 2023 में लिया जाने वाला चार्टर्ड अकाउंटेंट फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा का रिजल्ट बहुत जल्दी ओ जारी किया जाने वाला है। तो दोस्तों अगर आप भी उनमे से एक विद्यार्थी है जो दिसंबर 2023 में ICAI के द्वारा आयोजित करने किया जाने वाला चार्टर्ड अकाउंटेंट फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा में भाग लिए थे और आपको बहुत ही लंबे समय से इसके रिजल्टन का इंतजार था तो अब बहुत ही जल्दी आपका इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि कुछ ही दिनों में CA Foundation Result 2023 को जारी कर दिया जाएगा।

सीए फाऊंडेशन दिसंबर परीक्षा का रिजल्ट बस कुछ ही देर में जारी होने वाला है। जो विद्यार्थी यह परीक्षा पास कर लेते हैं तो वह उम्मीदवार सीए इंटरमीडिएट कार्यक्रम के लिए पंजीकरण करने के लिए एलिजिबल हो जाते हैं। तो अगर आप भी अपना CA Foundation Result 2023-24 को चेक करना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं पता कि इसे ऑनलाइन कैसे चेक करते हैं तो आज की यह लेख हम आपके लिए ही लाए हैं। तो इस लेख को हमारे साथ अंत तक पूरा पढ़े और ऑनलाइन सीए फाऊंडेशन रिजल्ट कैसे चेक करें इसका तरीका समझे।

CA Foundation Result 2023 – कैसे चेक करे रिजल्ट ऑनलाइन 

दोस्तों अगर आप उन्हें में से एक उम्मीदवार है जो इस साल ICAI दोबारा दिसंबर 2023 में चार्टर्ड अकाउंटेंट फाउंडेशन के ली जाने वाली परीक्षा में शामिल हुए थे तो आप अपना परिणाम बहुत जल्द दो देख पाएंगे। तो चलिए जानते हैं कि इस साल का CA Foundation Result 2023-24 रिजल्ट आप ऑनलाइन कैसे चेक कर सकते है।

स्टेप 1

आपको अपना प्रोग्राम देखने के लिए (CA Foundation Result 2023) आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in पर चले जाए।

स्टेप 2 

जैसे ही आप आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर पहुंच जाते हैं तो आपको “Result” ऑप्शन नजर आ रहा होगा तो उस पर क्लिक कर दे।

स्टेप 3

रिजल्ट ऑप्शन में जाने के बाद बहुत सारे परीक्षा के रिजल्ट की लिंक को नजर आएगी जिसमें से आपको अपना “CA Foundation 2023 Result” पर क्लिक करना है।

स्टेप 4 

उस पर क्लिक करते ही आपके सामने एक पेज ओपन होगा जिस पर आपसे अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर पूछा जाएगा तो आप उसे भर दे।

स्टेप 5

इसके बाद अब आपको नीचे दिए हुए कोड को डालकर “Submit” बटन पर क्लिक करके सबमिट कर दे।

स्टेप 6

जैसे ही आप सबमिट बटन पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने आपका परिणाम आ जायेगा जिसमें आपके विभिन्न पेपरों के मार्क्स “Score Card” स्क्रीन पर देख सकेंगे।

कब जारी होगा CA Foundation Result 2023

दोस्तों अभी हमने आपके ऊपर CA Foundation Result 2023 कैसे ऑनलाइन चेक कर सकते हैं तब आपके मन में आ रहा होगा कि आखिर रिजल्ट किस समय जारी किया जाएगा तो हम आपको बता देंगे सीए फाऊंडेशन 2023 परिणाम का समय (ICAI CA Foundation Result) के द्वारा अभी तक कुछ नहीं बताया गया है। अगर हम पिछले साल के रिजल्ट के समय को देखते हुए अंदाजा लगाएं तो हमें ऐसा पता चलता है कि CA फाउंडेशन का परिणाम आज सुबह 11:00 बजे के आसपास जारी हो सकता है।

सीए फाउंडेशन रिजल्ट दिसंबर 2023 को कैसे डाउनलोड करे?

दोस्तों अभी कुछ ही समय में इस साल का सीए फाऊंडेशन रिजल्ट जारी होने वाला है जिसे आप ऑनलाइन देखने के बाद नीचे दिए गए स्टेप्सन को फॉलो करके अपने रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं:

स्टेप 1

सबसे पहले आप अधिकारी को वेबसाइट – icai.nic.in पर चले जाये।

स्टेप 2

उसके बाद सीए फाऊंडेशन रिजल्ट 2023 की डाउनलोड लिंक ऊपर क्लिक करें।

स्टेप 3

ऐसा करने के बाद उम्मीदवार को अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड को डालना है।

स्टेप 4 

फिर इसके बाद नीचे दी हुई सबमिट बटन पर क्लिक कर दें

स्टेप 5

जैसे ही आप सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने आपका रिजल्ट आ जाएगा जिसे आप डाउनलोड की बटन पर क्लिक करके आसानी से डाउनलोड भी कर सकते हैं।

इन सब को भी पढ़ें:

Share It

Leave a Comment